Unmukt Chand: भारतीय टीम को 2012 में हुए अंडर-19 विश्व कप का खिताब हासिल कराने वाले उनमुक्त चंद ने अब भारतीय क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। और उन्होंने इस बात की जानकारी एक ट्वीट द्वारा दी।

ट्वीट में लिखा था कि अब उनके जीवन की एक नई यात्रा शुरू होने जा रही है। हालांकि उनमुक्त अभी भी विदेशी लीग में खेलते नजर आएंगे।

कहा, मुझे आगे बढ़ना है, यात्रा अभी भी अधूरी है – Unmukt Chand

उन्मुक्त चंद ने अपने ट्वीट में लिखा, सिर्फ भारतीय टीम के साथ खेलने के सपने के साथ मैं क्रिकेट खेलकर बड़ा हुआ हूं। और इस खेल ने मुझे काफी प्यार दिया और मैंने इससे काफी कुछ हासिल किया है।

हालांकि मुझे आगे बढ़ना है, क्योंकि यात्रा अभी भी अधूरी है। मुझे भारत और दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों ने बहुत कुछ सिखाया है। और फिर उन्होंने डीडीसीए को धन्यवाद किया और कहा कि उन्होंने मुझे इतनी जल्दी अपने करियर में दिल्ली और भारतीय क्रिकेट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों के साथ खेलने का अवसर दिया इसके लिए उनका धन्यवाद।

आगे ट्वीट में लिखा है कि इतने सालों से इन सभी दिग्गजों के साथ बिताया समय उनके लिए बेहद महत्वपूर्ण रहा। और वह अपने सभी साथी खिलाड़ियों व कोचों और साथी ही साथ सहयोगी स्टाफ को भी बेहद धन्यवाद करना चाहते हैं। क्योंकि सभी ने उनमें कुछ सर्वश्रेष्ठ देखा। और इन सभी यादों को वह हमेशा संजो कर रखेंगे।

शतक पूरा कर, जिताया था 2012 का विश्व कप –

आपको बता दें कि अंडर-19 टीम के पूर्व कप्तान उन्मुक्त ने ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध फाइनल मैच में शतक (111*) बना कर टीम इंडिया को अंडर-19 विश्व कप जिताया था। 28 साल के उनमुक्त का प्रदर्शन घरेलू क्रिकेट में काफी अच्छा रहा है।

उनमुक्त ने यह सन्यास लेने का लिया फैसला – Unmukt Chand

बता दें कि Unmukt Chand ने यह सन्यास लेने का फैसला अमेरिका में क्रिकेट खेलने के चलते लिया है। इसके पूर्व उनके साथी खिलाड़ी स्मित पटेल ने भी भारतीय क्रिकेट छोड़ अमेरिका में क्रिकेट खेलने चले गए थे।

उनमुक्त ने साल 2010 में घरेलू क्रिकेट की शुरुआत की थी। और उन्होंने आठ सीजन तक टीम के लिए लगातार खेला था। और इस बल्लेबाज ने 67 प्रथम श्रेणी के मैचों में 31.57 की औसत से लगभग 3379 रन हासिल किए हैं।

उनमुक्त ने लिस्ट ए क्रिकेट में 41.33 की औसत से लगभग 4505 रन बनाए हैं। इसके अतिरिक्त उन्होंने टी-20 क्रिकेट में 1565 रन बनाए हैं।

ये भी पढ़े : मेहंदी से रिसेप्शन तक, दिशा परमार ने अपनी शादी के दौरान क्या पहना था?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here