बॉलीवुड एक्टर के बारे में कुछ ऐसी बातें जिन्हें सुनकर के आपके होश उड़ जाएंगे

0
831
Some Things About Bollywood Actors In Hindi

Some Things About Bollywood Actors In Hindi:- बॉलीवुड की अभिनेता और अभिनेत्री किसी स्थान पर यदि घूमने जाते हैं और वहां पर वह किसी से ज्यादा गपशप कर लेते हैं तो वह भी ट्रेंडिंग न्यूज़ बन जाता है। अगर वह किसी प्रकार के कपड़े भी पहन लिए तो वह भी सनसनी न्यूज़ बन जाता है। बॉलीवुड एक्टर अपनी प्राइवेट लाइफ को छुपा करके रखते हैं उसके विषय में ज्यादा कोई नहीं जानता है। लेकिन कुछ बॉलीवुड एक्टर के प्राइवेट जीवन के बारे में बताएंगे जिनको सुन करके आपके पैरों तले जमीन खिसक जाएगी चलिए जानते हैं वह कौन-कौन से एक्टर हैं जिनके प्राइवेट जीवन बहुत ही आश्चर्यचकित से भरा हुआ है।

बॉलीवुड एक्टर के प्राइवेट जीवन की कुछ ऐसी बातें जिन्हें सुनकर के आप दांतों तले उंगली दबा लेंगे:

(1) मीना कुमारी

50 के दशक की फेमस अदाकारा मीना कुमारी के बारे में सब लोग शायद जानते ही होंगे जो लोग नहीं जानते हैं तो उनको बताना चाहता हूं कि मीना कुमारी एक ऐसी एक्ट्रेस थी जिन्होंने अपनी संवाद अदायगी और नृत्य की वजह से बॉलीवुड में उन्हें ट्रेजेडी क्वीन नाम से जाना जाता है। मीना कुमारी के बारे में एक रोचक तथ्य है कि जब वह शूटिंग करती थी तो अपना बाया हाथ छुपा कर के रखती थी। इस छुपाने के रहस्य को उजागर करते हुए ताजदार अमरोही कहते हैं कि 1951 में मीना कुमारी महाबलेश्वर से मुंबई आ रही थी तभी उनका एक्सीडेंट हो जाता है एक्सीडेंट होने के बाद उनके बाएं हाथ की उंगली टूट जाती है इसी घटना के बाद से ही वह अपने बाएं हाथ को मीडिया की नजरों से दूर ही रखती थी।

(2) सुष्मिता सेन

सुष्मिता सेन बॉलीवुड की इकलौती अभिनेत्री है। जिन्होंने सबसे पहले 1994 में मिस यूनिवर्स का खिताब जीता। सुष्मिता सेन को नेचुरल ब्यूटी ऑफ़ गर्ल के नाम से भी जाना जाता है। लेकिन क्या आप इस नेचुरल ब्यूटी ऑफ गर्ल के विषय में यह जानते हैं कि उन्होंने दो अनाथ बच्चियों को गोद लिया है। बड़ी बेटी का नाम रेने है और छोटी बेटी का नाम अलीशा है। साथ ही साथ उन्हें अजगर पालना भी पसंद है इसीलिए अपने घर में उन्होंने अजगर पाल लिया है।

(3) ऐश्वर्या राय

मिस वर्ल्ड का खिताब जीत चुकी ऐश्वर्या राय किसी पहचान की मोहताज नहीं है क्योंकि अब वह बच्चन परिवार की बहू हो गई है क्या आप इस बच्चन परिवार की बहू के बारे में कुछ रोचक तथ्य से अवगत है कि नहीं आपको बताना चाहता हूं कि ऐश्वर्या राय की पालतू कुत्ते का नाम गुल्लू है। ऐश्वर्या राय ने 13 वर्ष की उम्र में कैमलिन पेंसिल नामक एडवर्टाइजमेंट किया। ऐश्वर्या राय को बॉलीवुड में एंट्री लेने से पहले कोका-कोला गर्ल के नाम से भी जाना जाता था। ऐश्वर्या राय को तमिल, तेलुगू कनाडा, उर्दू, हिंदी, इंग्लिश जैसी पांच भाषाओं में महारत हासिल है।

(4) अमिताभ बच्चन

Some Things About Bollywood Actors In Hindi


70 की दशक के फेमस एक्टर की लिस्ट में शामिल अमिताभ बच्चन जिन्हें बॉलीवुड में बिग बी के नाम से भी जाना जाता है अमिताभ बच्चन के विषय में एक रोचक तथ्य है कि वह शूटिंग सेट पर चौकीदार और गेटकीपर के पहुंचने से पहले पहुंच जाते हैं। अमिताभ बच्चन बॉलीवुड में एंट्री लेने से पहले फ्रीट ब्रोकर का काम करते थे। अमिताभ बच्चन फिल्मों में एक्टिंग और सादगी भाव के कारण उन्हें सदी के महानायक के नाम से भी जाना जाता है।

(5) राज कपूर

राज कपूर के बारे में यह रोचक तथ्य जान करके आपके पैरों तले जमीन ना खीचें तो बताना आप, राज कपूर अपनी फिल्म सत्यम शिवम सुंदरम की रिलीज के दौरान शराब और मांस को हाथ तक नहीं लगाते थे।

(6) धर्मेंद्र

60 के दशक के फेमस एक्टर धर्मेंद्र भी अपनी एक्टिंग के बलबूते बॉलीवुड में ऐसे ऐसे कारनामे किए। जिन्हें सुनकर के आप आश्चर्यचकित में पड़ जाएंगे। शोले फिल्म की शूटिंग के दौरान धर्मेंद्र हेमा मालिनी के प्रेम में इस कदर डूब गए थे कि उन्होंने लाइटमैन को पैसा दे दिया। इसके बाद हेमा मालिनी और धर्मेंद्र रोमांटिक दृश्य शूट करते टाइम लाइट मैन बार-बार लाइट बंद कर देता था और कहता था लाइट खराब हो गई है। लंबे वक्त तक एक्टिंग की बहाने से धर्मेंद्र को रोमांस करने का अवसर मिल जाता था। धर्मेंद्र अपनी पहली पत्नी प्रकाश कौर (जिनके बच्चे सनी देवोल और बॉबी देओल हैं) से तलाक लेकर इस्लाम धर्म अपना करके हेमा मालिनी से शादी कर ली।

(7) रितिक रोशन

विश्व की सबसे हैंडसम व्यक्तियों में शामिल भारत के इकलौते रितिक रोशन ही है। रितिक रोशन जब भी बाहर जाते हैं तो अपने साथ अपना कैमरा भी ले जाते हैं क्योंकि उनको फोटोग्राफी करना बहुत ही पसंद है और साथ ही साथ रितिक रोशन अपने बचपन में बहुत ज्यादा हकलाते थे। इसके अलावा एक रोचक तथ्य है कि रितिक रोशन की दाएं हाथ में दो अंगूठे हैं इसी तरह उनके एक हाथ में छह अंगुलिया है।

(8) Some Things About Bollywood Actors In Hindi रणबीर कपूर

बॉलीवुड के चॉकलेटी बॉय का टैग हासिल कर चुके रणबीर कपूर अपने दादा राज कपूर का हमशक्ल भी कहा जाता है। रणबीर कपूर अपनी स्कूली पढ़ाई के दौरान अपनी मां नीतू कपूर से हर महीने ₹1500 लेते थे पॉकेट मनी के रूप में। रणबीर कपूर रॉकस्टार फिल्म में एक्टिंग के दौरान उन्होंने सचमुच में गिटार बजाना सीखा।

(9) आमिर खान

आमिर खान को बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्ट के नाम से जाना जाता है वह साल में एक ही मूवी करते हैं उसी एक मूवी से वह उतना क्रेडिट हासिल कर लेते हैं जितना कोई एक्टर 10 मूवी बनाकर हासिल करता है आमिर खान ने बॉलीवुड में एंट्री लेने से पहले किसी लड़की को प्रपोज किया था उस लड़की ने उनके प्रेम को रिजेक्ट कर दिया जिसके बाद क्रोध में आकर के आमिर खान ने अपने सर के सारे बाल छिला दिए थे। मिस्टर परफेक्ट की लड़के से ज्यादा लड़कियां फ्रेंड हुआ करती थी स्कूल की पढ़ाई के दौरान।

(10) शाहरुख खान
Some Things About Bollywood Actors In Hindi


शाहरुख खान बॉलीवुड में किंग खान के नाम से भी जाना जाता है। सुपरस्टार का टैग हासिल कर चुके शाहरुख खान के प्राइवेट लाइफ के बारे में शायद कुछ लोग ही जानते होंगे जो नहीं जानते हैं उनको बताना चाहता हूं कि शाहरुख खान हर वर्ष चार से लेकर के पांच बार अपने अब्बा और अम्मी के कब्र पर जाते हैं। शाहरुख खान का बचपन का नाम अब्दुल रशीद खान था। बॉलीवुड के इकलौते कलाकार है शाहरुख खान जिन्होंने अपनी नौ फिल्मों में राहुल के नाम से रोल किया है।

(11) सलमान खान

बॉलीवुड में भाईजान के नाम से मशहूर सलमान खान ने जितनी भी मूवी में बतौर कलाकार का काम किया है उसमें वह अपने कोएक्ट्रेस के साथ कभी भी लिप – किस नहीं किया हुआ है सलमान खान को साबुन इकट्ठा करने में खूब मजा आता है उन्होंने अपने बाथरूम में बहुत सारे साबुन इकट्ठा करके रखे हैं।

(12) विनोद खन्ना

बॉलीवुड के चार्मिंग एक्टर रह चुके विनोद खन्ना भले ही इस दुनिया में वो अब न हो लेकिन हम उन्हें उनकी एक्टिंग की वजह से याद करते रहेंगे। विनोद खन्ना बॉलीवुड के एक ऐसे एक्टर हैं जिन्होंने लग्जरियस लाइफ को ठुकरा करके भारत के आध्यात्मिक गुरु रजनीश ओशो के शरण में चले गए थे। विनोद खन्ना बचपन में बहुत ही शर्मीले थे वह लड़कियों से बात करने में हिचकिचाते थे।

(13) सुनील दत्त

50 के दशक में बॉलीवुड एक्टर सुनील दत्त के विषय में सबसे बड़ा रोचक तथ्य यह है कि जिस एक्ट्रेस ने उनकी मां का रोल निभाया उसी एक्ट्रेस से उन्होने शादी भी कर ली ऐसा करने वाले बॉलीवुड के वह इकलौते एक्टर हैं। बात यह है कि जब मदर इंडिया मूवी की शूटिंग हो रही थी तो मदर इंडिया मूवी में नरगिस सुनील दत्त के मां का रोल अदा कर रही थी इस दौरान सेट पर आग लग जाती है और नरगिस आग की चपेट में आ जाती है और सुनील दत्त उनकी मदद करते हैं इस दौरान उनकी आंखेंचार हो जाती है और फिर उन्होंने एक दूसरे से शादी कर ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here