Skoda Kushaq launch in India: Skoda ने भारत में अपनी नई और दमदार कार Kushaq को लॉन्च किया है। बतादें कि इस गाड़ी की कीमत भारत में 10.50 लाख रुपए से शुरू की जा रही है। वहीं इसके टॉप मॉडल की कीमत की शुरुआत 17.60 लाख रुपए से हो रही है। एक्सपर्ट के मुताबिक यह सीधे तौर पर कॉम्पैक्ट SUV, हुंडई क्रेटा, किआ सेल्टोस व रेनॉ डस्टर को टक्कर देने वाली है। खबरों की मानें तो Skoda Kushaq ऐसा पहला मॉडल है जो MQB-A0-IN के प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है।

Skoda Kushaq का लुक बेहद ही बेहतरीन है। यह बहुत अट्रैक्टिव है। बता दें कि साल 2020 में आई ऑटो एक्स्पो व ओरिजिनल Kushaq में इतना ज्यादा अंतर नहीं है। SUV में LED हेडलैम्प्स भी मौजुद हैं जो LED डेटाइम रनिंग लैम्प्स के साथ आया करते हैं। Skoda Kushaq launch in India वहीं इसमे Trapezoidal एलईडी फॉगलैम्प भी दिया गया है।

इसमें कई और भी कलर मौजूद हैं जैसे कैंडी व्हाइट, ब्रिलियंट सिल्वर व कॉर्बन स्टील कलर में भी अवेलेबल है। स्कोडा Kushaq के एंट्री लेवल ट्रिम लाइन एक्टिव में लगभग 16 इंच का स्टील व्हील्स भी दिया गया है। इसके अतिरिक्त इसमें 16 इंच के एलॉय व्हील्स के साथ साथ 17 इंच का Atlas टू टोन एलॉय स्टैंडर्ड भी मौजुद है।

इसके अलावा इस गाड़ी में 95 प्रतिशत लोकल कंटेंट भी इस्तेमाल किया गया है। यह गाड़ी 4225mm लंबी, 1760mm चौड़ी व 1612mm की हाइट के डायमेंशन की है। और इसका व्हीलबेस 2651mm का है और ग्राउंड क्लीयरेंस 188mm का है।

इसके कैबिन में डुअल टोन स्कीम मौजूद है जो आंखों को काफी अच्छा सा लगता है। गाड़ी के अंदर टॉप नॉच मटेरियल का प्रयोग किया गया है। आपको सीट में लुंबर सपोर्ट के साथ साइड सपोर्ट मिलता है और साथ ही इसकी कुशनिंग भी बेहद ही ज्यादा खुबसूरत और आराम देने वाली है। गाड़ी में पियानो ब्लैक फिनिश के साथ आपको ब्रश्ड क्रोम मिलता है। गाड़ी में 5 लोगों के लिए जगह दी गई है और इसका बूट स्पेस 385 लीटर का है।

इसमें 10 इंच का इफोटेनमेंट सिस्टम मौजूद है जो एप्पल कार प्ले व एंड्रॉयड ऑटो के साथ मिलता है। वहीं इसमें आपको मिररलिंक, एसी वेंट्स, वेंटिलेटेड फ्रंट सीट्स, MID इंस्ट्रूमेंट कंसोल, एंबियएंट लाइटिंग क्रूज कंट्रोल,और सेवन स्पीकर म्यूजिक सिस्टम भी मिलता है। इस गाड़ी में टू स्पोक स्टीयरिंग व्हील, स्टीयरिंग माउंटेड कंट्रोल, ऑटो डिमिंग IRVMs, वायरलेस चार्जर के साथ माय स्कोडा कनेक्ट भी मिलता है।

Skoda Kushaq launch in India इस गाड़ी का इंजन भी काफी पावरफुल है। इस Skoda Kushaq SUV को दो पेट्रोल इंजन का भी ऑप्शन दिया गया है और इसमें 1.0 लीटर तीन सिलेंडर TSI के साथ 1.5 लीटर चार सिलेंडर TSI भी मिलता है। इसमें 113bhp का पावर और 175 Nm का टॉर्क भी मौजुद है।

इसमें 148 bhp व 250Nm का पीक टॉर्क भी लगा है। ट्रांसमिसन ऑप्शन में 6 स्पीड मैनुअल का गियरबॉक्स मौजूद है जो 6 स्पीड के ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ है। आपको इसमें 1.0 लीटर TSI और 1.5 लीटर TSI दिया जा रहा है जो 7 स्पीड DSG गियरबॉक्स के साथ आया करता है।

अगर सेफ्टी की बात करें तो ये बेहद ही शानदार गाड़ी है, इसमें डुअल एयरबैग, Skoda Kushaq launch in India थ्री पॉइंट सीटबेल्ट, ESC और ISOFIX चाइल्ड सीट माउंट मौजूद है। वहीं इसमें हिल होल्ड कंट्रोल, 6 एयरबैग्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग, ऑटो हेडलैम्प्स और वाइपर्स के साथ साथ मल्टी कोलिजन ब्रेकिंग सिस्टम भी मिल रहा है।

यह भी पढ़े: क्या GB Whatsapp ऐप का इस्तेमाल करना है सुरक्षित, जाने क्या है इसके नुक्सान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here