हॉलीवुड एक्ट्रेस सिल्विना लूना ने ब्राजीलियन बट लिफ्ट सर्जरी के चक्कर में जान से हाथ धो दी

0
1166
Silvina Luna Death

Silvina Luna Death:- हॉलीवुड इंडस्ट्री में आए दिन कुछ ना कुछ ऐसा अजीबोगरीब होता रहता है जो सबको आश्चर्य में डाल देता है। अभी हाल ही में अर्जेंटीना की एक एक्ट्रेस सिल्विना लूना की मृत्यु हो गई। सिल्विना लूना की मृत्यु का कारण कॉस्मेटिक सर्जरी बताया गया। उस कॉस्मेटिक सर्जरी के कारण उनकी किडनी में इंफेक्शन हो गया था। जिसके बाद वह किडनी की प्रॉब्लम से जूझ ही रही थी और अंत में आकर के दम तोड़ दिए। अर्जेंटीना की रहने वाली सिल्विना लूना हॉलीवुड जगत की एक ऐसी अभिनेत्री थी जो एक्ट्रेस होने के साथ-साथ मॉडल और टीवी शो प्रजेंटेटर भी थी। सिल्विना लूना का जन्म 21 जून 1980 को अर्जेंटीना में हुआ था।

सिल्विना लूना ने कराई ब्राजीलियन बट लिफ्ट सर्जरी:

सिल्विना लूना ने 2011 में ब्राज़ील बट लिफ्ट सर्जरी करवाई थी। इस सर्जरी के बाद से ही उनकी तबीयत अक्सर खराबी रहती थी। इसके बाद उनकी किडनी में इंफेक्शन हो गया और अस्पताल में भर्ती हो गई और लगातार 79 दिनों तक उनका इलाज होता रहा लेकिन इलाज का परिणाम कुछ ना निकला और उनकी मृत्यु हो गई। 43 वर्षीय सिल्विला लूना की मृत्यु से पूरे हॉलीवुड और बॉलीवुड जगत में हड़कंप मच गया है क्यूंकि मृत्यु का कारण नेचुरल डेथ नहीं बल्कि ब्राजीलियन बट लिफ्ट सर्जरी है। आपको बता दे की ब्राज़ील बट लिफ्ट सर्जरी ऐसी सर्जरी होती है जिसमें बट अर्थात कूल्हे पर एक्स्ट्रा फैट को इंजेक्ट किया जाता है। लेकिन आपको बता दे की ब्राज़ील के महिलाओं की कूल्हे बहुत कर्वी होते हैं इसीलिए उसको आकार देने के लिए ब्राजीलियन महिलाएं यह सर्जरी करवाती हैं इसलिए इस सर्जरी को ब्राजीलियन बट लिफ्ट सर्जरी के नाम से भी जाना जाता है।

Silvina Luna Death: अर्जेंटीना की खूबसूरत अदाकारा सिल्विना लूना की मौत से फैन्स का रो-रोकर हुआ हाल-बेहाल

43 वर्षीय सिल्विना लूना बलां की खूबसूरत एक्ट्रेस है इसमें कोई दो राय नहीं है। लेकिन उनकी मृत्यु की खबरें सुनकर के उनके फैन बहुत ही दुखी हैं आपको बताना चाहता हूं कि सिल्विना लूना के इंस्टाग्राम पर 1.6 मिलियन फैन फॉलोइंग है। सिलसिला लूना का एक फैन फर्नांडो बर्लैंडो ने इंस्टाग्राम पर शोक व्यक्त करते हुए कहा कि “यह दुःखद घटना है,जो दर्द देता है “

Silvina Luna Death

ब्राजीलियन बट लिफ्ट सर्जरी से होने वाले मृत्यु के आंकड़े क्या है?:

एक स्टडी के अनुसार 3000 महिलाओं ने बट लिफ्ट सर्जरी करवाई उस सर्जरी की वजह से एक महिला की मृत्यु हो गई। मृत्यु का कारण फैट एम्बॉलिज्म बताया गया। फैट एम्बॉलिज्म अर्थ होता है जब फैट गलती से रेड वेसेल्स में चला जाता है और खून के बहाव के साथ वह हार्ट में पहुंच जाता है और पूरे शरीर में ब्लड की सप्लाई रुक जाती है। ब्राज़ील लिफ्ट सर्जरी बहुत ही खतरनाक सर्जरी है सुंदरता के चक्कर में, लाटिया बौमेस्टर जैसी एक्ट्रेस की मृत्यु बट इंप्लांट की वजह से हो चुकी है। किम कार्दशियन और काइली जेनर जैसे फिगर पाने के चक्कर 2015 में पूरे वर्ल्ड में 18500 महिलाओं ने ब्राजीलियन बट लिफ्ट सर्जरी करवाई। किसी सर्जरी में अमूमन एक लाख व्यक्तियों में एक व्यक्ति की मृत्यु होने की संभावना रहती है। लेकिन वही ब्राज़ील बट लिफ्ट सर्जरी में 1 लाख व्यक्तियों में 20 व्यक्तियों की मृत्यु की संभावना रहती है इसी से आप अंदाजा लगा सकते हैं कि यह कितना खतरनाक सर्जरी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here