महिलाओं को साड़ी में ग्रेसफुल और ब्यूटीफुल दिखने के लिए, फॉलो करें इन 5 अभिनेत्री को

0
496
Saree Tips In Hindi

Saree Tips In Hindi :- हर देश का अलग-अलग कल्चर होता है। भारत में साड़ी का कल्चर है। यहां की महिलाएं साड़ी पहनती हैं साड़ी में जो महिलाओं की सुंदरता प्रकट होती है वह सुंदरता अन्य देशों की स्त्रियों से बहुत ही ग्रेसफुल होती है। एक सर्वे के मुताबिक कई महिलाएं साड़ी सिलेक्शन को लेकर के घबराती रहती हैं कि आज मैं जन्मदिन की पार्टी में जा रही हूं तो कौन सी रंग की साड़ी पहनूँ और आज मेरी एनिवर्सरी है तो किस रंग की साड़ी पहनू और आज किसी शादी के फंक्शन में जा रही हूं तो किस रंग की साड़ी पहनू यह प्रश्न उनके मन में चलता रहता है लेकिन उनको उत्तर नहीं मिल पाता है। भारत में साड़ी पहनने की परंपरा सिंधु घाटी सभ्यता से ही चली आ रही है महिलाओं के लिए साड़ी पहनने का यह महत्व होता है कि इससे वह अपनी अस्मिता की रक्षा कर पाती है और अपनी सुंदरता को एक नया आयाम दे पाती हैं। भारत में साड़ी हर राज्य में पहनी जाती है बस पहनने का ढंग बदल जाता है जैसे बंगाली साड़ी, असमिया साड़ी, गुजराती साड़ी आदि। महिलाओं को साड़ी पहनने के लिए कुछ अभिनेत्री को फॉलो करना चाहिए जो साड़ी में बहुत ही ज्यादा ब्यूटीफुल लगती हैं

साड़ी में ब्यूटीफुल दिखाने के लिए महिला महिलाओं को जरूर ट्राई करना चाहिए इन अभिनेत्री का फैशन:

(1) विद्या बालन की प्लेन रेड कलर की साड़ी जरूर कैरी करें

महिलाओं को साड़ी में ब्यूटीफुल और ग्रेसफुल दिखने के लिए बॉलीवुड अदाकारा विद्या बालन को जरूर से जरूर फॉलो करना चाहिए। विद्या बालन जिस फंक्शन में जाती हैं उस फंक्शन में वह प्लेन रेड कलर की साड़ी और रेड कलर का प्रिंटेड ब्लाउज कैरी करती हैं विद्या बालन से इंस्पिरेशन लेकर के अपने ब्यूटीफुल लुक को अवेसम बना सकती है।

(2) जेनेलिया डिसूजा की ब्लैक एंड रेड बॉर्डर वाली साड़ी कैरी करें

महिलाओं को साड़ी में ब्यूटीफुल और ग्रेसफुल दिखने के लिए मराठी, हिंदी और साउथ की मूवी में काम कर चुकी अभिनेत्री जेनेलिया डिसूजा की ब्लैक एंड रेड बॉर्डर वाली साड़ी महिलाओं को जरूर फॉलो करनी चाहिए। लेकिन इसके साथ ही प्रिंटेड बांधनी ब्लाउज और बिंदी और जुड़ा और लंबे झुमके को भी साथ में कैरी करना है। इससे जो आपका लुक निखर कर आएगा उसको देखकर सब हैरतअंगेज में पड़ जाएंगे।

(3) माधुरी दीक्षित की ग्रीन और ऑरेंज रंग वाली साड़ी कैरी करे

90 दशक की धक-धक गाने से फेमस होने वाली अभिनेत्री माधुरी दीक्षित वैसे तो हर लुक अच्छा ही होता है क्योंकि उनका ड्रेसिंग सेंस इंडियन कल्चर के अनुसार होता है। लेकिन जब वह साड़ी पहनती हैं तो 55 की उम्र में भी 30 की उम्र की दिखने लगती हैं वैसे तो माधुरी दीक्षित के ऊपर हर साड़ी अच्छी लगती है लेकिन जब माधुरी दीक्षित किसी मूवी की प्रमोशन या किसी समारोह में हिस्सा लेती हैं तो वह अपनी फेवरेट रंग ग्रीन और ऑरेंज रंग वाली साड़ी जरूर पहनती हैं जिससे उनकी सुंदरता दुगनी रफ़्तार से एनहांस हो जाती हैं

(4) कैटरीना कैफ की पिंक कलर की साड़ी को कैरी करें

अपनी एक्टिंग की वजह से बॉलीवुड पर एक दशक से ज्यादा तक राज करने वाली अभिनेत्री कैटरीना कैफ जो ब्रिटेन से ताल्लुक रखती हैं। लेकिन बॉलीवुड मूवी के दौरान अच्छी तरह से इंडियन कल्चर से रूबरू हुई और जब वह पिंक कलर की साड़ी पहनती हैं तो उनकी सुंदरता में चार चांद लग जाता है इसको शब्दों में बयां कर पाना भी मुश्किल होता है। इसलिए जो भी महिलाएं कैटरीना कैफ की तरह सुंदर दिखना चाहती हैं उनको पिंक कलर की साड़ी जरूर कैरी करना चाहिए इससे वह बहुत ही सुंदर दिखेंगी।

Saree Tips In Hindi

(5) Saree Tips In Hindi कंगना राणावत की तरह क्रीम और रेड रंग की साड़ी  कैरी करें

बॉलीवुड में भाई भतीजावाद के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाले बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना राणावत को सब लोग जानते ही होंगे। लेकिन उनका ट्रेडिशनल लुक अपनी ओर सबको अट्रैक्ट भी करता है। कंगना राणावत जब किसी शादी में जाती है या किसी मंदिर में दर्शन करने जाती है तो वह बिना हिचकिचाहट के क्रीम और रेड रंग की साड़ी पहनती है इससे उनके लुक उनके लुक स्पिरिचुअल ब्यूटी आ जाती है जो महिलाएं कंगना राणावत की तरह ट्रेडिशनल दिखाना चाहती हैं वह जरूर क्रीम और रेड रंग की साड़ी कैरी करें।

निष्कर्ष:

सुंदरता प्रकृति का वरदान होता है लेकिन सुंदरता को हर परिस्थिति के अनुसार निखारते रहना यह महिलाओं की सोच होती है हर महिला चाहती है कि वह सुंदर दिखे उसकी लोग तारीफ करें।

Faq:

(1) साड़ी में सबसे सुंदर अभिनेत्री कौन सी दिखती है?

साड़ी में सबसे सुंदर अभिनेत्री बाहुबली मूवी से नेम और फेम कमा चुकी साउथ की अभिनेत्री अनुष्का शेट्टी बहुत ही सुंदर दिखती है।

(2) बॉलीवुड की कौन सी अभिनेत्री साड़ी में सबसे सुंदर लगती है

बॉलीवुड की फेमस अभिनेत्री विद्या बालन साड़ी में बहुत ही ब्यूटीफुल लगती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here