विटामिन और सूक्ष्म पोषक तत्वों का खजाना है रिवाइटल कैप्सूल

0
2189
Revital Capsule

Revital Capsule ke Fayde: यदि शरीर को जरूरत विटामिन और पोषक तत्व नहीं मिल पाता है तो हमारा शरीर अनेक बीमारियों से ग्रसित हो जाता है जैसे जोड़ों में दर्द, आंखों से कम दिखाई पड़ना, सिर दर्द और हार्ट की प्रॉब्लम आदि बीमारी हमारे शरीर को घेर लेती हैं। फिर हम तरह-तरह के सूखे मेवे और फल का सेवन करते हैं जिससे हमारे शरीर को आवश्यक पोषक तत्वों की प्राप्ति हो सके। लेकिन आजकल की भागदौड़ भरे जीवन में महंगाई के मद्देनजर इन सब चीजों को प्रतिदिन अपने आहार में शामिल करना असंभव हो जाता है। तब प्रश्न उठता है कि क्या ऐसा कोई मेडिसिन है जिसमें सारे विटामिन और पोषक तत्व मिल जाए जो हमारे शरीर के लिए सुचारू ढंग से कार्य करने के लिए सबसे जरूरी होती है। तो आपको बता दू की रिवाइटल कैप्सूल जिसमें अनेक ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जो आपको शरीर की समस्या से निजात ही नहीं दिलाते बल्कि भविष्य में अनेक ऐसी बीमारियों से आपको छुटकारा दिलाते हैं जिसकी चपेट में आप आने वाले हैं। आज हम इसी पर चर्चा करने वाले हैं कि रिवाइटल है क्या इसमें कौन-कौन सा पोषक तत्व पाया जाता है।

विटामिन और सूक्ष्म पोषक तत्वों से युक्त रिवाइटल क्या है?

रिवाइटल एक ऐसी मेडिसिन है जिसमें खनिज पोषक तत्व, सूक्ष्म पोषक तत्व और विटामिन की भरमार है। यदि एक शब्दों में कहा जाए तो शरीर के संचालन के लिए जितने भी पोषक तत्व की अधिकता होती है वह पोषक तत्व सिर्फ एक ही कैप्सूल में पाया जाता है। रिवाइटल कैप्सूल के फॉर्म में मिलता है जो जिलेटिन से बना होता है। यदि आपको कमजोरी, थकान और सिर का दर्द, जोड़ों का दर्द यह सब बीमारी है तब आपको डॉक्टर के निर्देशानुसार रिवाइटल कैप्सूल का सेवन करना चाहिए।

रिवाइटल कैप्सूल में पाए जाने वाले पोषक तत्व कौन- कौन सा है?

(1) विटामिन ए

(2) विटामिन बी1

(3) विटामिन बी2

(4) विटामिन बी3

(5) विटामिन बी 5

(6) विटामिन बी6

(7) विटामिन बी7

(8) विटामिन बी 9

(9) विटामिन बी 12

(10) लोहा

(11) तांबा

(12) मैगनीज

(13) कैल्शियम

(14) पोटैशियम

(15) विटामिन सी

(16) विटामिन डी3

(17) विटामिन ई

(18) मैग्नीशियम

(Revital Capsule ke Fayde) रिवाइटल कैप्सूल खाने से हमारे शरीर को क्या-क्या फायदा मिलता है?

(1) भूख बढ़ाने में सहायक

यदि आपको भूख नहीं लगती है और आप दुबले पतले हैं तब आपको रिवाइटल कैप्सूल का सेवन करना चाहिए। इस में पाए जाने वाला पोषक तत्व और विटामिंस आपके शरीर के आवश्यक पोषक तत्वों की पूर्ति करते हैं।

(2) स्किन रोग को भी ठीक करता है

Revital Capsule ke Fayde

आपके चेहरे पर पिंपल्स है और चेहरे पर ग्लो नहीं है तब आपको रिवाइटल कैप्सूल का सेवन करना चाहिए। इसके सेवन के परिणाम स्वरूप आपके चेहरे से पिंपल्स गायब हो जायेंगे और साथ ही साथ आपके चेहरे पर स्पष्ट रूप से ग्लो दिखने लगेगा वह भी प्राकृतिक ग्लो।

(3) कब्ज गैस की समस्या से भी निजात दिलाता है

Revital Capsule ke Fayde

यदि आपको कब्ज गैस की समस्या है तो घबराने की आवश्यकता नहीं है। बस आप अपने आहार में रिवाइटल कैप्सूल को शामिल कर लीजिए। जिसके परिणाम स्वरूप आपको भविष्य में कब्ज गैस की समस्या भी नहीं होगी क्योंकि रिवाइटल कैप्सूल में कई ऐसे anti-inflammatory तत्व पाए जाते हैं जो हमारे शरीर के लिए अत्यंत ही महत्वपूर्ण होते हैं।

(4) एनीमिया रोग से भी बचाता है

शरीर में खून की कमी हो गई है जैसे अमूमन यह देखने को मिलता है कि गर्भवती महिलाओं के शरीर में खून की कमी हो जाती है। उन गर्भवती महिलाओं को डॉक्टर के निर्देशानुसार रिवाइटल कैप्सूल का सेवन करना चाहिए इससे उनके शरीर में खून की सतत आपूर्ति बनी रहेगी और उनका शरीर स्वस्थ रहेगा।

(5) सप्लीमेंट के रूप में भी ले सकते हैं

यदि आप प्रतिदिन व्यायाम या जिम करते हैं। तब आपको सप्लीमेंट के रूप में रिवाइटल कैप्सूल का सेवन करना चाहिए क्योंकि इसमें अनेकों विटामिन और पोषक तत्व पाए जाते हैं जो आपके शरीर के मसल्स को न केवल स्ट्रांग करते हैं अपितु उसको ग्रो भी करते हैं।

रिवाइटल कैप्सूल के सेवन के पश्चात हमारे शरीर में इसका क्या दुष्प्रभाव दिखाई दे सकता है?

(1) मांसपेशियों में दर्द

(2) अत्यधिक गर्मी लगना

(3) चिड़चिड़ापन लगना

(4) शरीर के किसी अंग में सूजन का आ जाना

(5) हृदय गति का असामान्य हो जाना

रिवाइटल कैप्सूल का सेवन कैसे करें?

रिवाइटल कैप्सूल का सेवन यदि आपको करना है तो उसके सेवन करने से पहले आपको डॉक्टर से परामर्श कर लेना चाहिए। डॉक्टर आपको जिस अनुसार डोज लेने के लिए कहे आप उसके अनुसार रिवाइटल कैप्सूल का सेवन करिए।

निष्कर्ष:

रिवाइटल कैप्सूल हमारे शरीर में होने वाली बीमारी थकान, सिर दर्द, जोड़ों का दर्द और डिप्रेशन से निजात दिलाता है। इसमें पाया जाने वाला विटामिन ए, विटामिन बी कंपलेक्स, विटामिन सी, विटामिन डी और इसके अलावा कॉपर, मैग्नीशियम, पोटेशियम, लोहा और मैग्नीज जैसे सूक्ष्म पोषक तत्व इसे अनूठा बनाते हैं।

FAQ:

(1) रिवाइटल कैप्सूल कब लेना चाहिए

यदि आप रिवाइटल कैप्सूल का सेवन सप्लीमेंट के रूप में कर रहे हैं तब आपको डेली रूटीन में ब्रेकफास्ट के बाद रिवाइटल कैप्सूल खाना चाहिए। यदि आप किसी विशेष बीमारी के लिए इसका उपयोग कर रहे हैं तब आप डॉक्टर से परामर्श करके इसका उपयोग करें।

(2) रिवाइटल गोली खाने से क्या फायदे होते हैं

रिवाइटल गोली खाने से हमारे शरीर की कमजोरी दूर होती है और साथ ही साथ इम्यूनिटी बूस्ट होती है और जोड़ों का दर्द भी दूर होता है। इसके अलावा सबसे विशेष बात है जो इसे अनूठा बनाता है कि यह शरीर की हर अंग की जो बीमारियां है उसे भी दूर करता है चाहे जो भी बीमारी हो।

(3) रिवाइटल कैप्सूल का सेवन कितने दिनों तक करना चाहिए

रिवाइटल कैप्सूल का सेवन अधिकतम 3 महीने तक कर सकते हैं और फिर धीरे-धीरे एक-एक दिन का अंतराल करके फिर इस दवा के सेवन को आप छोड़ दीजिए।

(4) रिवाइटल के साइड इफेक्ट क्या है

रिवाइटल के साइड इफेक्ट यह है कि इसकी सेवन के पश्चात मांसपेशियों में दर्द और किसी विशेष अंग का सूज जाना, वजन का बढ़ जाना आदि जैसे समस्या हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here