Paneer Do Pyaza Recipe: पनीर केवल वेज लवर्स के लिए ही नहीं बल्कि सभी को खाने में पसंद है, इसे आपने बहुत से तरीके से बनाया होगा। लेकिन यह पनीर दो प्याज़ा की रेसिपी आपके घर में सभी को अंगुलियां चाटने पर मजबूर कर देगी।

पनीर दो प्याज़ा एक बहुत ही आसान रेसिपी है जो खाने में बहुत ही स्वादिष्ट लगती है Paneer Do Pyaza Recipe क्योंकि इसमें इस्तेमाल किये जाने वाले सभी मसाले एक अलग ही स्वाद से भरपूर होते हैं। इसे कोई भी आसानी से बना सकता है। आपको बस इतना करना है कि सभी सामग्री इकट्ठा कर लें।

paneer do pyaza recipe in hindi

आपको बस टमाटर और शिमला मिर्च की प्यूरी बनानी है और सभी सामग्री को स्टेप बाई स्टेप पकाना है। पूरी रेसिपी जानें और ज़रूर ट्राई करें, क्योंकि यह बेहद आसान और स्वादिष्ट रेसिपी है।

सामग्री – Paneer Do Pyaza Recipe

4 चम्मच तेल, 4 कटा हुआ प्याज, कटी हुई हरी मिर्च, अदरक-लहसुन का पेस्ट, 1 बड़ा चम्मच धनिया पाउडर 1/2 बड़ा चम्मच गरम मसाला पाउडर, 1/2 बड़ा चम्मच हल्दी पाउडर, लाल मिर्च पाउडर स्वादानुसार, नमक स्वादअनुसार, टमाटर प्यूरी,1 बड़ी शिमला मिर्च, काजू पाउडर, पनीर, 1 बड़ा चम्मच मेथी के पत्ते, काजू , और सजाने के लिये हरा धनियां।

Paneer Do Pyaza Recipe – विधि

प्यूरी को शिमला मिर्च के साथ मिलाना शुरु करें। एक पैन में थोडा़ सा तेल गरम करें और उसमें जीरे का तड़का दें, फिर उसमे प्याज़ डालें और थोड़ा पीला होने तक पकाएँ। अब इसमें मिर्च और अदरक लहसुन का पेस्ट डालें। मिक्स करें और कुछ मिनट तक पकाएं

प्यूरी किए हुए टमाटर और शिमला मिर्च डालें और 5 मिनट तक पकने दें। नमक, मिर्च पाउडर और बाकि के मसाले डालें। Paneer Do Pyaza Recipe इन सबको मिलाकर 5 मिनट तक पकाएं। अब काजू डालें और अच्छी तरह मिलाएँ। इसके बाद मेथी के पत्ते और पनीर डालें और मध्यम आंच पर 5 मिनट तक पकाएं। फिर इसे हरे धनिये से सजाएँ और परोसें।

यह भी पढ़े: इस तरीके से बनाएं आलू की सब्जी, भूल नहीं पाएंगे स्वाद

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here