जानें आखिर क्यों आईपीएल 2021 छोड़कर वापस अपने देश लौटे लियाम लिविंगस्टोन, राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका

0
2643
Liam Livingstone left IPL
Source : India

Liam livingstone Left IPL: आईपीएल 2021 ज़ोरो शोरों से भारत मे जारी है, इसी बीच राजस्थान रॉयल्स को एक बहुत बड़ा झटका लगा है। बता दें कि उनके टीम मे मौजूद इंग्लैंड के क्रिकेटर लियाम लिविंगस्टोन अब अपने देश वापस लौट गए हैं। खबरों के अनुसार इसका कारण उनके बायो बबल में रहने की थकान है।

अब वह आइपीएल 2021 का हिस्सा नहीं हैं और वह सोमवार देर रात स्वदेश लौट चुके हैं। मंगलवार को टीम राजस्थान रॉयल्स ने एक आधिकारिक बयान द्वारा इस बात की जानकारी दी और लिख कि हम लिविंगस्टोन की परेशानी को समझते और उनके फैसले की इज़्ज़त करते हैं।

हालांकि लिविंगस्टोन का वापस लौटना राजस्थान रॉयलस् के लिए बहुत बड़ा झटका है। पिछले हफ्ते हीं ऑलराउंडर बेन स्टोक्स भी चोटिल होने के कारण आइपीएल 2021 से बाहर हो गए थे, और अब वह तीन महीने तक मैदान पर नजर नहीं आएंगे।

शुक्रवार को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड द्वारा इस खबर की पुष्टि की गई है। बोर्ड द्वारा यह भी खबर दी गई कि 15 अप्रैल को हुए एक्स-रे और सीटी स्कैन के बाद पता चला है कि स्टोक्स की बायीं तर्जनी उंगली में फ्रैक्चर आई है।

बता दें की सोमवार को इंग्लैंड के ऑलराउंडर को पंजाब किंग्स के विरुद्ध मैच के समय चोट लग गई थी। बता दें कि पंजाब की पारी के समय स्टोक्स बल्लेबाज क्रिस गेल का कैच पकड़ने के चक्कर में चोट के शिकार हो गए।

उसके बाद वह बेहद दर्द में थे लेकिन फिर भी बल्लेबाजी करने मैदान मे उतरे थे। बता दें कि इस मैच में संजू सैमसन की टीम चार रनों से हार गई थी।

Liam livingstone Left IPL: दूसरी ओरतेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर भी चोटिल हैं। हालांकि वह आइपीएल से पूर्व भारत के विरुद्ध खेल रहे सीरीज में चोटिल हो गए थे, यही कारण है कि वह टूर्नामेंट के शुरुआती मैचों में नहीं खेल सकते हैं। खबरों के मुताबिक उऩके हाथ की सर्जरी हुई है हालांकि अब उन्होंने ट्रेंनिंग भी शुरू कर दी है।

मौजुदा समय मे राजस्थान अंक तालिका में छठे नंबर पर है। अब तक खेले गए मैचों मे टीम तीन में से दो मैच हार चुकी है और एक मे ही जीत अपने नाम कर पाई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here