Dilip Kumar funeral pictures: बुधवार की सुबह बॉलीवुड के लिए एक बुरी खबर ले कर आई, सदाबहार महानायक दिलीप कुमार ने 98 की उम्र में मुंबई के अस्पताल में आखिरी सांस ली। बता दें कि उनके जाने की खबर सुनने के बाद देशभर में शोक की लहर दौड़ पड़ी।

राजनेता से लेकर बॉलीवुड सितारों ने लगातार अपना दुख जाहिर किया। दिलीप कुमार के राजकीय अंतिम संस्कार से पहले उनका पार्थिव शरीर उनके ले जाया गया जहां सितारे और कई नेता उनके अंतिम दर्शन करने पहुंचे थे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो से फोन पर बात कर उन्हें ढांढस बंधाया।

Dilip Kumar funeral pictures – आखिरी दर्शन के लिए पहुंचे बॉलीवुड के कई सितारे

बॉलीवुड से सबसे पहले शबाना आजमी दिलीप कुमार के घर पहुंचीं। उसके बाद उनके आखिरी दर्शन के लिए शाहरुख खान, महाराष्ट्र मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, धर्मेंद्र, करण जौहर और रणबीर कपूर जैसे कई सितारे उनके घर पहुंचे।

सायरा बानो को संभालते नज़र आए अभिनेता शाहरुख खान – Dilip Kumar funeral pictures

legendary dilip kumar funeral pictures

अंतिम दर्शन के दौरान दिलीप कुमार के घर से एक तस्वीर सबसे अधिक वायरल हुई जिसमे अभिनेता शाहरुख खान सायरा बानो को संभालते और हिम्मत देते नज़र आ रहे हैं। वहीं धर्मेंद्र भी उनके भाई के पास बैठे नजर आए।

legendary dilip kumar funeral pictures

शाम लगभग 5:00 बजे मुंबई के जुहू स्थित कब्रिस्तान में महानायक को राजकीय अंतिम संस्कार द्वारा अलविदा कहा गया। इस दौरान उनकी पत्नी सायरा बानो और परिवार के कई लोग साथ ही साथ बड़ी संख्या में प्रशंसक भावभीनी श्रद्धांजलि देते हुए नज़र आए और मौके पर मौजूद थे। इसी बीच महानायक अमिताभ बच्चन भी अपनी भावपूर्ण श्रद्धांजलि देते हुए अंतिम संस्कार के समय नज़र आए।

बता दें कि इंस्टाग्राम पर दिलीप कुमार के अंतिम संस्कार का वीडियो तेज़ी से वायरल हो रहा है। Dilip Kumar funeral pictures इसमें पुलिसकर्मियों को उन्हें तिरंगा हाथ में लेकर श्रद्धांजलि देते हुए देखा जा सकता है।

दिलीप कुमार के निधन पर उनकी पत्नी सायरा बानो ने शोक जताते हुए कहा है कि अब उनके जीने की वजह भगवान ने छीन ली है। कुछ दिनों पहले हीं दिलीप कुमार को अस्पताल में भर्ती किया गया था। खबर यह भी आई थी की उनकी हालत में सुधार है हालांकि उनकी तबियत बिगड़ गई और आज सुबह वह सभी को अलविदा कह गए।

https://twitter.com/SrBachchan/status/1412615630335873029?s=20

भारतीय फिल्म जगत में दिलीप कुमार ने 1944 में ‘ज्वार भाटा’ नामक फिल्म से डेब्यू किया था। इसी के बाद 1944 में फिल्म जुगनू से वह सभी के बीच लोकप्रिय हुए। Dilip Kumar funeral pictures उन्होंने कई सुपरहिट फिल्मे की और कहा जाए तो मेथड एक्टिंग की शुरुआत ही उनसे हुई थी। मुग़ल-ए-आज़म, गंगा जमुना क्रांति और देवदास जैसी कई फिल्मों से उन्होंने लोगों के दिल में अपनी एक अलग ही जगह बना ली थी। 1991 में दिलीप कुमार को पद्म भूषण और इसके बाद 2015 में पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया था। उनके निधन से भारतीय सिनेमा के क्षेत्र में एक सदी का अंत है। कई सितारों ने अपने सोशल मीडिया के ज़रिए उन्हें श्रद्धांजलि दी और याद किया।

यह भी पढ़े: मंदिरा बेदी ने उठाई पति राज की अर्थी, इस मंजर को देख भर आई सभी की आँखें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here