Kiara Advani Birthday: 31 जुलाई 1992 को जन्मी आलिया आडवाणी, जिन्हें पेशेवर रूप से कियारा आडवाणी के नाम से जाना जाता है, बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत और पसंद किए जाने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं। उन्होंने कई हिंदी फिल्मों के साथ दो तेलगु फिल्मों में भी काम किया है।

कियारा ने फुगली (2014) के साथ अपनी फिल्मी करियर की शुरुआत की थी और फिल्म में एक वास्तविक जीवन के चरित्र को चित्रित करके एमएस धोनी द अनटोल्ड स्टोरी के साथ सुर्खियों में आई।

उन्होंने आगे गिल्टी, कबीर सिंह जैसी फिल्मों में काम किया और अब करण जौहर की शेरशाह में नजर आएंगी।

चूंकि वह जल्द ही 29 वर्ष की होने वाली है, इसलिए हम आप सभी को उनके और उसके परिवार के बारे में बताने के लिए उत्साहित हैं।

कियारा का बचपन – Kiara Advani Birthday

Kiara Advani Birthday

कियारा ने कैथेड्रल और जॉन कॉनन स्कूल से अपनी पढ़ाई की थी और आगे की पढ़ाई उन्होंने मुंबई में स्थित जय हिंद कॉलेज फॉर मास कम्युनिकेशन में अपनी उच्च शिक्षा प्राप्त की।

इसके बाद अपनी दादी की सलाह के अनुसार, कियारा ने कार्य अनुभव हासिल करने के लिए एक शिक्षण कार्य शुरू किया। Kiara Advani Birthdayवह बच्चों को पढ़ाना पसंद करती थी और अर्ली बर्ड्स स्कूल, कोलाबा में थी जहाँ उसकी अपनी माँ प्रधानाध्यापिका थी।

“स्कूल में, मुझे अपनी अभिनय क्षमताओं को दिखाने और चमकाने का अवसर मिला। मैं अपने छात्रों के लिए गाता और नृत्य करता था और उन्होंने वास्तव में मेरे प्रदर्शन का आनंद लिया, जबकि छोटों के आसपास रहने से मुझे बहुत कुछ सिखाया गया। यहां तक कि जब मेरे पास शूटिंग से एक दिन या उससे भी बेहतर एक सप्ताह का समय होता है, तब भी मैं स्कूल जाने का एक बिंदु बनाती हूं, उन्होंने मुंबई मिरर को बताया।

जब कियारा आखिरकार फिल्म उद्योग में अपने पैर जमाने के लिए तैयार हो गईं, तो उन्होंने सलमान खान की सलाह पर अपना नाम बदलकर कियारा रख लिया क्योंकि आलिया भट्ट पहले से ही बॉलीवुड में अपनी नाम बना चुकी थीं।

आडवाणी ने अपनी दूसरी फिल्म के बाद प्रसिद्धि प्राप्त की और बहुत प्रशंसा प्राप्त की। और इसके बाद फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा। इसके बाद उन्होंने ओटीटी की दुनिया की भी खोज की और लस्ट स्टोरीज के साथ इसमें प्रवेश किया। इसके बाद उन्होंने कुछ तेलुगु फिल्में भी कीं और खुद को इस उद्योग में एक प्रसिद्ध अभिनेत्री के रूप में स्थापित किया।

कियारा और सिद्धार्थ के एक साथ रोमांटिक रिश्ते में होने की अफवाह है। कियारा ने इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर अपलोड करते हुए इशारा किया कि उन्होंने सिद्धार्थ के लिए एक तस्वीर क्लिक की है और दोनों एक-दूसरे के पोस्ट पर प्रतिक्रिया भी देते रहते हैं।

इसके अलावा, इंडिया टुडे के एक लेख के अनुसार, Kiara Advani Birthday, कियारा ने जनवरी में सिद्धार्थ के माता-पिता से लंच के लिए मुलाकात की और दोनों इधर-उधर कुछ संकेत दे रहे हैं। हालाँकि, अब तक कुछ भी आधिकारिक नहीं किया गया है।

ये भी पढ़े: कुछ इस अंदाज मे मलाइका ने अर्जुन कपूर को दी जन्मदिन की बधाई, सबने बरसाया प्यार।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here