Indian Idol 12 : इंडियन आइडल 12 टेलीविजन पर आने वाला बेहद ही मशहूर शो है, जिसे बहुत लोगों द्वारा पसंद किया जाता है। इस बार की कंटेस्टेंट अरुणिता कांजीलाल बेहद ही ज्यादा फैन फॉलोइंग रखती हैं।

बता दें कि अरुणिता ने अपने आवाज से शो में जजों के साथ ही साथ मेहमानों को भी दीवाना बना दिया है। बता दें कि इंडियन आइडल 12 का फिनाले अब बस आने ही वाला है और अरुणिता सबसे टॉप के दावेदारों में से एक हैं।

तो चलिए आज हम आपको अरुणिता कांजीलाल के कुछ अनजानी बातें से रूबरू कराते हैं – Indian Idol 12

Indian-idol-top-contenders-Arunita-Kanjilal-biography-in-hindi

अरूणिता का जन्म 18 जनवरी 2003 को कोलकाता में हुआ था। और उन्होंने अपनी पढ़ाई कोलकाता के सेंट जेवियर स्कूल व यूनिवर्सिटी ऑफ कोलकाता से पूरी की है।

उनके पिता का नाम अवनी भूषण कंजीलाल है और मां का नाम शरबानी कांजीलाल है। अरुणिता के पिता एक प्रोफेसर हैं, और उनकी मां हाउसवाइफ हैं। अरुणिता ने 8 साल की उम्र से ही गाना सीखना शुरू कर दिया था।

अरुणिता की प्रेरणा उनकी मां हैं क्योंकि वह भी गाना गाती हैं। बता दें कि अरुणिता कांजीलाल ने साल 2013 में जी बांग्ला के रियलिटी शो सारेगामापा में भी भाग लिया था और इतना ही नहीं वह इसकी विजेता भी थीं और उस समय अरुणिता मात्र 10 साल की थी।

अरुणिता ने इंडियन आइडल 12 के ऑडिशन के दौरान ही जज विशाल डडलानी, हिमेश रेशमिया और नेहा कक्कड़ का दिल जीत कर शो में अपनी जगह बना ली थी। Indian Idol 12, शुरुआत से ले कर अब तक वह शो में मौजूद सभी कंटेस्टेंट को कड़ी टक्कर दे रही हैं।

अरुणिता कांजीलाल और सायली कांबले को इस शो में एक समान माना जा रहा है। दोनों ही बेहद अच्छे सिंगर हैं और उनके बीच फर्क कर पाना शो के जजों से लेकर मेहमानों के लिए भी बेहद मुश्किल होता है। और अब दोनों ने ही फाइनल में अपनी जगह बना ली है।

आपको बता दें कि अरुणिमा का नाम शुरुआत से ही पवनदीप राजन के साथ जोड़ा जा रहा है। लेकिन दोनों ने ही इस बात को झूठा करार देते हुए बताया है कि दोनों के बीच ऐसा कुछ नहीं है और वह केवल अच्छे दोस्त हैं। हालांकि शो में दोनों का रोमांस फिर भी देखने को मिल ही जाता है।

बता दें इंडियन आइडल 12 के जज सिंगर हिमेश रेशमिया ने अरुणिता को अपनी एक एल्बम में गाने के लिए मौका दिया है। और वह उनके साथ ही साथ पवनदीप राजन को भी ब्रेक दे रहे हैं।

चाहें अरुणिता और पवनदीप के बीच दोस्ती ही क्यों न हो मगर दोनों की जोड़ी बेहद कमाल की है और ऑडियंस को बेहद पसंद भी आ रही है।

अरुणिता कांजीलाल गाना गाने के साथ ही साथ हारमोनियम भी बजा लेती हैं। Indian Idol 12, उन्होंने दूसरे कंटेस्टेंट्स के कई परफॉरमेंस में इंडियन आइडल 12 के मंच पर हारमोनियम बजाया है।

फैंस को पूरी उम्मीद है कि अरुणिता कांजीलाल ही यह शो जीतेंगी। हालांकि यह बात तो फिनाले के बाद ही सामने आएगी।

ये भी पढ़े : मलाइका अरोड़ा के परिवार में जुड़ने वाला है नया सदस्य! अभिनेत्री ने साझा किया अपना प्लान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here