ind vs nz wtc final: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच हो रहे डब्ल्यूटीसी फिनाले के तीसरे दिन भारतीय बॉलर्स को नुक्सान का सामना करना पड़ा। एक और न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज काइल जेमीसन मैच के दौरान छाए रहे तो वहीं दूसरी ओर भारतीय गेंदबाज विकेट लेने में नाकामयाब रहें। जेमीसन ने भारत के 5 बल्लेबाजों को पहली ही पारी में पवेलियन का रास्ता दिखा दिया।

जब भारतीय पेसर्स साउथम्प्टन के रोज बाउल मैदान पर अपनी गेंद को स्विंग नहीं कर पा रहे थें तब लोगों को तेज भारतीय गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की याद आ गई। लोगों ने सोशल मीडिया पर भुवी को टीम न शामिल करने पर कई सवाल खड़े कर दिए ।

बता दें कि डब्ल्यूटीसी फाइनल व इंग्लैंड के विरुद्ध 5 मैचों की इस टेस्ट सीरीज के 20 भारतीय सदस्यीय स्क्वॉड में भुवनेश्वर कुमार को शामिल नहीं किया गया है। और जब जब कीवी बल्लेबाजों ने तीसरे दिन भारतीय गेंदबाज़ों को विकेट के लिए तरसा दिया तब ‘भुवी’ ट्विटर पर ट्रेंड करने लग गए।

ind vs nz wtc final, बता दें कि भारत की पहली पारी केवल 217 पर हीं ढेर हो गई। और वहीं न्यूजीलैंड के ओपनर्स यानी डेवोन कॉन्वे और टॉम लैथम ने पहले ही विकेट हेतु 70 रन जोड़े। और ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने इस साझेदारी को तोड़ा।

हालांकि भारतीय गेंदबाज़ शुरुआती विकेट नहीं दिला सके ind vs nz wtc finalर टीम इंडिया को न्यूजीलैंड की पारी के 35वें ओवर की दूसरी गेंद पर पहला विकेट मिला। बता दें कि टीम इंडिया ने डब्ल्यूटीसी फाइनल में जसप्रीत बुमराह इशांत शर्मा और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों को तीन पेसर्स के रूप में खिलाए हैं। और भारतीय टीम को यह तीनो गेंदबाज शुरुआती विकेट दिलाने में असमर्थ रहें।

कई फैंस ने सोशल मीडिया पर बुमराह, इशांत और शमी को लेकर बहुत सेसवाल उठाए हैं। जिस तरह के हालत अभी इंग्लैंड में है वैसे स्थिति में भारत को भुवनेश्वर कुमार जैसे स्विंग गेंदबाज की हीं जरूरत है जो गेंद को हवा में मूव कराने की खासियत रखते हैं।

ind vs nz wtc final, इंग्लैंड में 5 टेस्ट मैचों में भुवनेश्वर कुमार ने कुल 19 विकेट चटकाए हैं। बता दें कि यह 2014 के सीरीज में उन्होंने यह कारनामा किया था।और यही वो समय है जब उन्होंने दो बार 5 विकेट हॉल अपने नाम दर्ज किया था। बता दें कि उस सीरीज भुवी ने कमाल की बल्लेबाज़ी भी की थी जिसमे उन्होंने तीन अर्ध शतक भी लगाए थे।

यह भी पढ़े: जानें आखिर क्यों आईपीएल 2021 छोड़कर वापस अपने देश लौटे लियाम लिविंगस्टोन, राजस्थान रॉयल्स को लगा बड़ा झटका

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here