Mumbai local train updates : मुंबई लोकल में आम जनता भी सफर कर पाएगी, क्योंकि मुंबई लोकल मे सफर करने के लिए अब आम लोगो को भी पास मिलना शुरू हो गया है।

कोरोना की दूसरी लेहर के साथ यानी अप्रैल के बाद से मुंबई लोकल में केवल सरकारी कर्मचारी और जरूरी स्टाफ ही सफर कर पा रहे हैं।

पर अब 15 अगस्त से पूरी तरह टीकाकरण करा चुके नागरिक भी मुंबई लोकल मे यात्रा कर सकते है, और इसके लिए मुंबई रेलवे स्टेशन से मासिक पास जारी किए जा रहे हैं।

और मुंबई लोकल में सफर करने के लिए इस वैक्सीन पास की बेहद जरूरत होगी। आपको बता दें की घोषणा के पहले दिन ही 18000 से भी अधिक लोगों ने पास ले लिया।

यह दो डॉक्यूमेंट हैं सबसे जरूरी- Mumbai local train updates

General-public-will-get-pass-in-Mumbai-local-know-its-updates-in-hindi

आपको बता दें कि इस पास के लिए लिए यात्री को अपनी फोटो आईडी के साथ ही साथ अपना कोविड- 19 वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट की फ़ोटो कॉपी को हेल्प डेस्क में जमा कराना होगा।

जिसके बाद आप आसानी से पास बनवा सकते है। हालांकि, अगर किसी के पास इन दोनों मे से कोई भी एक डॉक्यूमेंट नही होता हैं तो उसका व्यक्ति के लिए पास जारी नहीं किया जाएगा।

ऑनलाइन सुविधा की भी तैयारी शुरू

डेस्क अगले आदेश तक हफ्ते के सातो दिन खुले रहेंगे । Mumbai local train updates और बीएमसी ऑनलाइन पास की सुविधा प्रदान करने के लिए अब एक ऐप भी बना रही है। हालांकि अभी इसमें थोड़ा वक्त और लगेगा।

आपको बता दें कि मुंबई लोकल में कोरोना महामारी से पहले लगभग 75 लाख से ज़्यादा लोग रोज यात्रा किया करते थे।

लेकिन अब केवल 30 लाख लोग ही यात्रा कर सकते हैं। क्योंकि जानकारी के मुताबिक Mumbai local train updates, मुंबई के साथ ही साथ एमएमआर में अबतक केवल तीस लाख लोगों को ही वैक्सीन की दोनों डोज लगाई जा चुकी है।

ये भी पढ़े : बदल गई बैंकिंग के साथ इन चार सेक्टर में रविवार से हुए है नए बदलाव, जानें आप पर पड़ेगा क्या असर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here