जानिए गदर 2 के मुख्य विलेन मनीष वाधवा के बारे में

0
1198
Gadar 2 Villain Manish Wadhwa

गदर 2 मुख्य विलेन मनीष वाधवा

Gadar 2 Villain Manish Wadhwa:- 26 जुलाई 2023 को ग़दर एक प्रेम कथा का सीक्वल गदर2 का ट्रेलर लॉन्च हो चुका है।  ट्रेलर लांच होते ही 1 घंटे के अंदर ही इसके मिलियंस में व्यू आ गए है। आपको बता दें कि गदर2 इस वर्ष की मोस्ट अवेटेड मूवी है। यदि मूवी बुकिंग वेबसाइट “बुक माय शो” की बात करें तो इस मूवी को देखने के लिए लगभग 1,00,000 से ज्यादा लोग वेट कर रहे हैं। यह मूवी इमोशनएक्शन और मेलोडी ड्रामा से भरा हुआ है। गदर2 एक प्रकार की मास मूवी है क्योंकि ग़दर एक प्रेम कथा जो 2001 में सिनेमाघरों में रिलीज हुआ था इस मूवी के सबसे ज्यादा 10 करोड टिकट बिके थे वह भी टिकट घर से। इस मूवी को दर्शकों ने खूब सराहा था और इसमें तारा सिंह और सकीना की लव स्टोरी को दर्शकों ने भर-भर के प्यार दिया था और विलेन के रूप में मोस्ट पॉपुलर एक्टर अमरीश पुरी ने अशरफ अली का किरदार निभाया था जो कि काफी प्रशंसनीय था।लेकिन क्या आप जानते हैं गदर2 में मुख्य विलेन का किरदार कौन निभा रहा है तो बता दे गदर 2 में मुख्य विलेन का किरदार निभा रहे हैं मनीष वाधवा जो गदर2 में आर्मी चीफ जनरल वीरेन खान का किरदार निभा रहे हैं। बहुत सारे व्यक्तियों के मन में यह प्रश्न उठता है कि क्या वह अशरफ अली के किरदार को आत्मसात कर पाएंगे कि नहीं तो ट्रेलर में उनके डायलॉग डिलीवरी को देखकर लग रहा है कि अमरीश पुरी साहब की कमी नहीं खलेगी, आज हम मनीष वाधवा के विषय में जानेंगे कि वह कौन है।

जानिए पाकिस्तानी आर्मी चीफ जनरल वीरेन खान का किरदार निभाने वाले मनीष वाधवा के बारे में

मनीष वाधवा का जन्म 1972 में भारत के हरियाणा राज्य के अंबाला डिस्ट्रिक्ट में हुआ था। मनीष वाधवा ने सबसे पहले 90 के दशक की प्रसिद्ध सीरियल शक्तिमान से डेब्यू किया। जहां उनके इस किरदार को काफी पसंद किया गया और फिर 2001 में उन्होंने राहुल मूवी से बॉलीवुड में कदम रखा है इसके बाद अपनी नेगेटिव किरदार की वजह से उन्होंने कई सीरियल जैसे “परम अवतार श्री कृष्ण” में कंस का किरदार निभाया और उसके बाद फेमस हिस्टोरिकल सीरियल “चंद्रगुप्त मौर्य” में उन्होंने चाणक्य किरदार निभाया। इनके चाणक्य किरदार को दर्शकों द्वारा खूब सराहा गया और इतना ही नहीं फिर उनको 2012 में अप्सरा सीरियल के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड भी दिया गया। इसके अलावा मनीष वाधवा ने कई बॉलीवुड मूवी जैसे मणिकार्णिका द क्वीन ऑफ झांसी, पद्मावत, श्याम सिंह राय और पठान जैसे ब्लॉकबस्टर मूवी में साइड विलेन का किरदार निभाया है।

Gadar 2 Villain Manish Wadhwa

श्याम सिंह राय मूवी की वजह से जनरल वीरेन खान के लिए पहली पसंद बने मनीष वाधवा:

आपको बता दें कि गदर 2 मूवी बनने के लिए जब अनाउंस हो गया। तब इसके लिए सबसे बड़ी समस्या मेन विलेन के कास्ट के लिए हो रहा था। क्योंकि ग़दर एक प्रेम कथा में मेन विलेन का किरदार अमरीश पुरी साहब ने निभाया था लेकिन अब इस दुनिया में अब रहे नहीं तो मुख्य किरदार को निभायेगा। एक इंटरव्यू में गदर2 के डायरेक्टर अनिल शर्मा बताते हैं कि हमने गदर2 के मुख्य विलेन के लिए भारत के कोने-कोने से आए एक्टर का ऑडिशन लिया लेकिन कोई भी एक्टर जनरल वीरेन खान के रोल में फिट नहीं बैठ रहा था फिर हमारे एक दोस्त ने श्याम सिंह रॉय मूवी में मनीष वाधवा द्वारा निभाया गया “महादेव महंत” का एक क्लिप दिखाया उस क्लिप को देख करके मैंने डिसाइड किया की यदि अशरफ अली की कमी कोई पूरी कर सकता है तो मनीष वाधवा ही पूरी कर सकते हैं।

आर्मी चीफ जनरल वीरेन खान के किरदार से क्या इंसाफी कर पा रहे हैं मनीष वाधवा:

Gadar 2 Villain Manish Wadhwa:- गदर 2 के 3 मिनट के ट्रेलर में मनीष वाधवा द्वारा जिस प्रकार से खूंखार अंदाज में डायलॉग बोला गया है उसे देख कर के दर्शकों ने पॉजिटिव रिएक्शन दिया है ऐसा भी नहीं है कि वह किरदार के साथ इंसाफी नहीं कर पा रहे हैं वह जनरल वीरेन खान के किरदार के साथ शत प्रतिशत इंसाफ कर पा रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here