शायंतन बसु और सुजाता मंडल पर चुनाव आयोग द्वारा 24 घंटे का प्रतिबंध

0
2501
Election commission Ban Leaders
Source : India

Election commission Ban Leaders: बढ़ते कोरोना के प्रकोप मे भी हो रहे बंगाल चुनाव की खबरें लगातार लोगों तक हर माध्यम से पहुँच ही रही है। कहीं ज़ोरो-शोरों से रेली की जा रही है तो कहीं कोरोना को ध्यान मे रखते हुए रैली स्थगित की जा रही है।

बता दें कि हाल ही मे कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बंगाल मे होने वाली उनकी सारी रैली पर विराम चिन्ह लगा दिया है। उनके इस कदम की सराहना सभी के द्वारा की गई। बता दें की बंगाल मे कुछ दिनों मे ही कोविड के आंकरों मे इजाफा नज़र आया ही, ऐसे मे भी रैली और प्रचार का सिलसिला चालू है।

रविवार को पश्चिम बंगाल को चुनाव आयोग ने भाजपा नेता शायंतन बसु और तृणमूल कांग्रेस नेता सुजाता मंडल पर बड़ी और सख्ती से कार्रवाई करते हुए उनके होने वाले सभी चुनाव प्रचार पर पूरे 24 घंटे के लिए रोक लगा दीया है।

खबरों कि मानें तो चुनाव आयोग का कहना है कि भारतीय जनता पार्टी की नेता शायंतन बसु ने जनता को उकसाने वाला बयान दिया था और यही कारण है कि उनके उपर यह कार्रवाई की गई है। वहीं दूसरी ओर टीएमसी की नेता सुजाता मंडल पर भी प्रतिबंध लगाया गया है, इसकी वजह एक टीवी चैनल के इंटरव्यू के समय उनके अनुसूचित जाति के विरुद्ध टिप्पणी को बताया गया है।

Election commission Ban Leaders: खबरों के मुताबिक यह प्रतिबंध 18 अप्रैल के शाम 7 बजे से 19 अप्रैल शाम 7 बजे तक के लिए लागू होगा।इसके पूर्व चुनाव आयोग द्वारा भारतीय जनता पार्टी के नेता व बंगाल भाजपा प्रमुख दिलीप घोष पर भी इसी प्रकार का प्रतिबंध लगाया था। उनपर लगा प्रतिबंध 15 अप्रैल शाम 7 बजे से 16 अप्रैल शाम 7 बजे तक  के लिए लगाया गया था।

हालांकि पश्चिम बंगाल मे अभी यह सिलसिला चुनाव के पूरे होने तक चलता ही रहेगा। देखना यह बाकी है कि अबकी बार होगी किसकी सरकार।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here