Covid 19 Uttar Pradesh: यूपी में कोरोना के कारण लगे लॉकडाउन के बाद से यानी करीब डेढ़ महीने के बाद शॉपिंग मॉल्स, दफ्तर और रेस्तरां आज फिर से खोले जा रहे हैं। हालांकि इसके पीछे की शर्त यह है कि यहां एक समय पर क्षमता के मुताबिक उनके आधे लोगों की ही आने की अनुमति मिलेगी। आज से प्राइवेट और सरकारी दफ्तरों को भी खुलने जा रहे हैं। लेकिन नई गाइडलाइंस के अनुसार सिनेमाघर, स्विमिंग पूल जिम और स्टेडियम अभी भी बंद रहेंगे।

अनलॉक की नई गाइडलाइंस के मुताबिक नाइट कर्फ्यू में अब दो घंटे की ढील दे दी गई है। बता दें कि रविवार को यूपी के मॉल्स में मॉकड्रिल हुआ था। और मॉल्स खुलने के लिए पूर्ण रूप से तैयार हैं, उनके सभी गेटों पर सैनिटाइजर मशीन भी लगाई गई हैं। और आने वाले हर एक शख्स को अपना पूरा ब्योरा गेट पर हीं दर्ज करवाना होगा। Covid 19 Uttar Pradesh साथ ही साथ तापमान के जांच के बाद ही प्रवेश मिलेगा। और हर दो घंटे में पूरे मॉल को सैनिटाइज़ किया जाएगा।

रेस्तरां में भी नियम सख्त हैं बता दें कि हर दूसरी टेबल को खाली रखा जाएगा। और सीट पर क्रॉस के निशान भी लगाए गए हैं। दफ्तर जाने वाले लोगों को सभी प्रोटोकॉल का पालन करने को कहा गया है और अब वह वापस होते समय खरीदारी कर सकते हैं।

धार्मिक स्थलों में केवल 50 ही लोगों को जाने की अनुमति मिलेगी, वहां एक साथ 50 से अधिक लोगों के एकत्र होने की पाबंदी होगी। बता दें कि ऑटो रिक्शा में केवल दो व्यक्ति और चार पहिया वाहनों में ज़्यादातर चार लोग बैठ सकते हैं । शादी और अन्य आयोजनों में अधिकतम 50 हीं मेहमान आमंत्रित करने की अनुमति है। और सभी जगहों पर कोविड हेल्प डेस्क को स्थापित करने के लिए कहा गया है।

यहां अब भी लगी हुई है पाबंदी – Covid 19 Uttar Pradesh

  • – सिनेमाघर, स्टेडियम स्विमिंग पूल और जिम अभी भी बंद रहेंगे।
  • -कॉलेज, स्कूल, कोचिंग भी बंद रहेंगे।

Covid 19 Uttar Pradesh, हर जगह कोविड उपयुक्त व्यवहार का पालन करने को कहा गया है। यदि आप अस्पताल जाते हैं तो भी ख़ास ख्याल रखें और सैनिटाइज़र व मास्क अपने साथ रखें।

यह भी पढ़े: प्रधानमंत्री ने राष्ट्र को किया संबोधन, जानें उनके भाषण से जुड़ी यह 5 बड़ी बातें

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here