नए कोरोना के मामलों मे भारत ने पूरे विश्व को पछाड़ा, हर चार में से एक व्यक्ति संक्रमित

0
2742
Corona Cases in India
Source : India

Corona Cases in India: कोरोना की दूसरी लहर भारत में बेकाबू होते नज़र आ रही है। भारत अब नए कोरोना के मामलों मे पूरे विश्व से आगे है। हालात इतने बिगड़ गए है की दुनिया मे हर चार मे से एक संक्रमित भारत से ही पाया जा रहा है। भारत मे एक दिन मे तीन लाख से भी ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं।

बीते साल अकटूबर के बाद यह पहली बार हुआ जिसमे भारत ने एक दिन के कोरोना के मामलों मे पूरे विश्व को पीछे छोड़ दिया।

यह दूसरी लहर भारत मे बेहद ही ज्यादा घातक होते जा रही है। बता दें कि पिछले 24 घंटों मे पहली बार कोरोना के आंकड़े 2.94 लाख तक पहुंच गए और 2000 se ज्यादा मौत की खबर आई। महाराष्ट्र, दिल्ली और यूपी मे तो हालत बद से बद्तर होते जा रही है।

दुनियाभर मे रोज़ मिलने वाले नए मामलों की संख्या मे भारत की औसत सबसे ज्यादा है। कूल मामलों की संख्या मे भारत दूसरे स्थान पर है, पहले स्थान पर अमेरिका है। सरकार द्वारा इसकी वजह सामाजिक दूरी के उल्लंघन को बताया गया है, हालांकि विशेषज्ञों ने कोरोना के नए स्ट्रेन को इसका दोषी ठहराया है।

इस वायरस के म्युटेशन का मतलब है कि अब एक मरीज कई से अधिक लोगों को संक्रमित कर रहा है। इसके कारण अस्पतालों मे भी मरीजों की बाढ़ सी आ गई है और अब मंदिरों और मस्जिदों को इलाज के स्थान के रूप मे बदला जा रहा है।

Corona Cases in India: दवाई से लेकर बेड से लेकर ऑक्सीजन सिलिंडर तक मे कमी आगई है। और इनकी कमी के विषय मे शिकायत करने वाले लोग भी सोशल मीडिया पर बढ़ चढ़ के आगे आ रहे हैं। हालांकि कई लोग हेल्पलाइन नंबर और बाकी के सेवा से जुड़ी जानकारी भी अपने सोशल मीडिया द्वारा साझा कर रहे हैं।

गौरतलब यह है कि बढ़ते संक्रमण और खतरे के बावजूद सभी राजनेता चुनाव की रैलियां निकाल रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here