दिल्ली में मुख्यमंत्री केजरीवाल ने लगाया 6 दिन का लॉकडाउन, खबर आते हीं शराब के ठेकों पर उमड़ी भीड़

0
2147
6 Days Lockdown Delhi
Source : India

6 Days Lockdown Delhi: दिल्ली में कोरोना के मामलों में बढ़ोत्तरी के बाद दिल्‍ली के मुख्‍यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बेहद ज़रूरी फैसला लिया है, और आज सुबह उन्होंने छह दिन के लिए लॉकडाउन की घोषणा कर दी। मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना वायरस की स्थिति बेहद ही बिगड़ते जा रही है और बीते 24 घंटे में लगभग 23,500 मामले सामने आए हैं।

मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि ‘दिल्ली के अस्पतालों में भी बेड की भारी कमी आ रही है और आईसीयू में बेड लगभग खत्म हो गए हैं। और दवाइयों में भी कमी आ गई है।’

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के मुताबिक़, कोरोना लॉकडाउन से खत्‍म तो नहीं होगा लेकिन मामलों की रफ़्तार ज़रूर कम हो जाएगी। बता दें कि यह लोकडाउन 19 अप्रैल रात 10 बजे से 26 अप्रैल की सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा।

हालांकि इसमें सभी ज़रूरी सेवाएं उपलब्ध होंगी और प्राइवेट ऑफिसेस द्वारा वर्क फ्रॉम होम देने का आदेश है। शादी में 50 और श्मशान में 20 लोगों को ही अनुमति होगी जिसके लिए पास गवर्नमेंट की वेबसाइट पर उपलब्ध है। बता दें कि बिना पास और बिना किसी आवश्यक काम के निकलने पर जेल भी जाना पड़ सकता है।

6 Days Lockdown Delhi: वैक्सीन लगवाने जाने वाले लोगों को अपॉइंटमेंट लेटर दिखाना होगा और जो भी ट्रैन व फ्लाइट से कहीं ट्रेवल कर रहे हैं तो उन्हें अपना वैध टिकट भी दिखाना होगा। बस, कैब, मेट्रो और पब्लिक वाहनें 50% की कैपेसिटी पर चलेंगी।

बता दें कि खबर आते हीं शराब के शौकीनों को तो शॉक सा लग गया और सभी तुरंत ही पास के ठेके की तरफ दौड़ पड़े। दिल्ली में कई जगह दुकानों के बाहर बेहद लंबी-लंबी लाइने देखने को मिली। कई दुकानों पर तो सोशल डिस्‍टेसिंग का किसी भी रूप से पालन नहीं किया जा रहा था।

और ठीक वैसे ही हालात है जैसे पिछली बार लॉकडाउन के बाद जब शराब की दुकानें खुली थी तब हुआ था। कई दुकानों पर इतनी भीड़ हो गई की लोगों को खाली हाथ ही लौटना पड़ा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here