हजारों साल के खंडहर हो चुके इमारत को आप पहले के जैसा देख सकते हैं Chronos App के माध्यम से

0
418
Chronos App

Chronos App:- क्या आपने कभी अपने मन में यह प्रश्न किया है कि क्या यह संभव हो सकता है कि आने वाले फ्यूचर में जो इमारतें या भवने खंडहर हो चुके हैं उन भवनों को पहले जैसे हजार वर्ष पहले थी वैसे ही अभी वर्तमान में देख सकते हैं। आने वाले कुछ समय में आप chronos app के माध्यम से जो augmented reality पर आधारित है इसके उपयोग से आप आसानी से हड़प्पा सभ्यता के स्नानागार और अन्नागार और साथ ही साथ धौलावीरा की कि जो वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम था उसको हूबहू देख करके महसूस कर सकते हैं।

Chronos App की हेल्प से पास्ट में होगी एंट्री

न्यूज़ एजेंसी एपी के एक रिपोर्ट के अनुसार एक्रोपोलिस जो यूनान का एक पुराना मंदिर है जिसमें ग्रीस के मुख्य देवता एतना निवास करते हैं उस मंदिर को chronos aap (augmented reality) के माध्यम से हजार साल पीछे जाकर के मंदिर को देखा गया। ऐसा ग्रीस के कल्चरल मिनिस्ट्री ने बताया।

Chronos app पर विजिटर का अनुभव कैसा रहा है

Parthenon temple को देखने गया एक विजिटर बताता है कि जैसे ही हम सब उस टेंपल पर गए उसके बाद ऑग्मेंटेशन रियल्टी के माध्यम से Parthenon temple जो अभी वर्तमान में जर्जर हो चुकी है उसे जब वह 2500 साल पहले बनी थी उस सिचुएशन में हमने उस मंदिर को देखा और उस मंदिर को देखकर के ऐसा लगा कि यह मंदिर कितना भव्य और सुंदर था यह सब टेक्नोलॉजी के माध्यम से किया जा सकता है इतना ही नहीं हम सब उसे टेंपल को जूम करके एक-एक पिलर्स को बड़े ध्यान से देखा। देवी एतना की मूर्ति जो प्रजेंट टाइम में जर्जर हो चुकी है उसे मूर्ति को Parthenon temple पानी में खड़ा हुआ देखा।

Chronos App

Chronos app किस टेक्नोलॉजी पर काम करता है

Chronos app ऑग्मेंटेशन रियलिटी पर काम करता है ऑग्मेंटेशन रियलिटी जर्जर पड़ चुकी मंदिर या भवन की असली पिक्चर को डिस्प्ले पर लाता है जिसके माध्यम से आप हजारों वर्ष की मंदिर को जो उस समय जैसी थी उसी रूप में आप देख सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here