Chandigarh-Manali Highway Closed: हिमाचल प्रदेश में लगातार भूस्खलन की घटनाएं बढ़ती ही जा रही हैं। बता दें कि यह घटनाएं भारी बारिश के कारण हो रही है और अभी की ताजा घटना हिमाचल के मंडी जिले में हुई है। आपको बता दें की मंडी के पंडोह क्षेत्र में हुए इस भूस्खलन के वजह से चंडीगढ़-मनाली का राष्ट्रीय राजमार्ग 3 अभी अस्थाई रूप से बंद हो गया है।

आपको बता दें की इस भूस्खलन के वजह से सड़क पर खड़ा एक वाहन भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गया। हालांकि उस वक्त उस वाहन में कोई भी व्यक्ति सवार नहीं था। और हाईवे बंद हो जाने के कारण वहां गाड़ियों की लंबी लाइनें लगी हुई हैं।

पुलिस अधीक्षक ने कहा:Chandigarh-Manali Highway Closed

मंडी के पुलिस अधीक्षक शालिनी अग्निहोत्री ने यह बताया कि बीती रात से ही हाईवे बंद है। और पत्थर की चपेट में आने के कारण सड़क पर मौजूद एक वाहन भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया।

और हाईवे बंद होने के कारण नेशनल हाईवे-3 पर इस समय गाड़ियों की लंबी लाइन लगी हुई है। और सभी वाहनों को वैकल्पिक मार्ग से कटौला होते हुए डायवर्ट किया जा रहा है।

शुक्रवार को भी हिमाचल के ही सिरमौर जिले में एक बहुत ही बड़ा भूस्खलन हुआ था। और इसमें तो साथ ही साथ एक सड़क का बहुत ही बड़ा हिस्सा भी टूटकर खाई में गिर गया था। हालांकि यह राहत की है कि किसी भी व्यक्ति या किसी प्रकार के भारी नुकसान की खबर नहीं आई है।

एएनआई द्वारा इसका वीडियो भी साझा किया गया था। वीडियो देख कर अंदाजा लगाया जा सकता है की वह मंजर कितना खौफनाक था। वहा के हाईवे पर मौजूद लोगों की कुछ देर के लिए तो सांसें ही थम गईं थी।

वीडियो में आप देख सकते हैं की कैसे एक पहाड़ का बड़ा हिस्सा टूटकर नीचे की ओर सड़क पर गिरा जिससे सड़क का बड़ा हिस्सा भी टूटकर खाई में गिर पड़ा और Chandigarh-Manali Highway Closed.

बता दें कि पोंटा साहिब-शिलाई राजमार्ग के सड़क का 100 मीटर तक का हिस्सा टूटने के बाद उस हाइवे को बंद कर दिया गया। और उसके आसपास मौजूद लोगों ने वहां से समय पर भागकर अपनी जान बचाई।

यह भी पढ़े: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोविन ग्लोबल कॉन्क्लेव को किया सम्बोधित, कहा कोरोना के विरुद्ध लड़ाई में प्रौद्योगिकी का अभिन्न अंग

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here