Battlegrounds Mobile India launched: आखिरकार पबजी मोबाइल का नया रूप यानी बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया अब भारत में अब फाइनल लॉन्च हो चूका है। बता दें कि इससे पहले Battlegrounds Mobile India प्री-रजिस्टर्ड यूजर्स के लिए बीटा वर्जन में रिलीज हुआ था।

और अब यह सभी के लिए गूगल प्ले-स्टोर पर अवेलेबल है, वहां से कोई भी Battlegrounds Mobile India डाउनलोड कर सकता है। लेकिन आईओएस यूजर को अभी भी इंतजार करना पड़ेगा । फेसबुक के जरिए गेम को डेलवप करने वाली कंपनी क्राफ्टोन ने इस खबर की जानकारी सभी को दी है।

Battlegrounds Mobile India launched in India, download it from Play Store

यदि आप इस गेम के नए यूजर हैं तो आपको इसे गूगल प्ले-स्टोर से डाउनलोड करना होगा, Battlegrounds Mobile India launched और अगर आप अर्ली एक्सेस में से थे तो आपको केवल प्ले-स्टोर से गेम को अपडेट करना पड़ेगा।

कंपनी द्वारा यह सलाह दी गई है की कोई भी थर्ड पार्टी से या एपीके फाइल के जरिये इस गेम को डाउनलोड करने की कोशिश न करे। बता दें कि Battlegrounds Mobile India गेम खेलने वाले सभी यूजर्स को 19 अगस्त तक रिवार्ड प्वाइंट मिलेंगे। आप मोबाइल ओटीपी के जरिए गेम में लॉग इन कर पाएंगे।यह नया रूप भी काफी हद तक पबजी मोबाइल के जैसा ही है।

Battlegrounds Mobile India launched, बैटलग्राउंड मोबाइल इंडिया के बीटा वर्जन 721MB की है हालांकि गेम की साइज आपके डिवाइस पर भी निर्भर करती है। क्राफ्टन द्वारा यह स्पष्ट कर दिया गया है कि किन-किन फोन और किन ऑपरेटिंग सिस्टम को यह गेम सपोर्ट करने वाला है। कंपनी के अनुसार यह गेम उन सभी एंड्रॉयड फोन को सपोर्ट करेगा जिनमें भी कम-से-कम 2 जीबी रैम और साथ ही साथ एंड्रॉयड वर्जन 5.1.1 होगा।

क्राफ्टोन ने प्राइवेसी और डाटा सिक्योरिटी को लेकर यह साफ़ कहा है कि वह इसे पहली प्राथमिकता के तौर पर देख रहे हैं और कंपनी इसके लिए प्रतिबद्ध है। कंपनी डाटा सिक्योरिटी के लिए कई अन्य कंपनियों के साथ भी काम कर रही है। कंपनी ने यह भी कहा है कि Battlegrounds Mobile India launched के प्लेयर्स का सारा डाटा भारतीय डाटा सेंटर के पास ही स्टोर होगा और इसे भारत सरकार के नियमों के मुताबिक रखा गया है।

यह भी पढ़े: क्या GB Whatsapp ऐप का इस्तेमाल करना है सुरक्षित, जाने क्या है इसके नुक्सान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here