Diet for Slim Belly : स्लिम और ट्रिम बेली हर कोई चाहता है, लेकिन जब आप आलसी होते हैं तो यह एक बड़ी चुनौती बन सकता है।

ऐप्पल साइडर विनेगर एक ऐसा उत्पाद है जो आपके वजन घटाने के नियम का हिस्सा होना चाहिए क्योंकि यह वसा संचय को दबाने में मदद करता है और चीनी के स्तर को प्रबंधित करता है जो वजन बढ़ाने का अभिशाप है।

एक अध्ययन के अनुसार, एसीवी में एसिटिक एसिड होता है जो अतिरिक्त पाउंड को कम करने का मुख्य घटक है।

वजन घटाने के लिए कारगर है एप्पल साइडर सिरका (Apple Cider Vinegar for Weight Loss | Wajan Ghatane Ke Liye Apple Cider Sirka)

Add-Apple-Cider-Vinegar-to-Your-Morning-Diet-and-Get-a-Slim-&-Trim-Belly!

यहाँ सेब साइडर सिरका के कुछ लाभ दिए गए हैं जो इसे वजन घटाने के लिए एक आदर्श उपाय बनाता है।

कम कैलोरी बनाती है इसे डायट की परफेक्ट चॉइस (Apple Cider Vinegar is Perfect Choice Because of Low Calories | Kam Calorie Banati Hai Apple Cider Sirka Ko Perfect Choice)

लगभग 100 ग्राम ACV में लगभग 22 कैलोरी होती है, जिसका अर्थ है कि यह एक आदर्श कम कैलोरी वाला पेय है जो आपको अपना वजन कम करने में मदद कर सकता है।

वसा संचय को दबाने में मदद करता है (Apple Cider Vinegar for Fat Deposits)

एक अध्ययन के अनुसार सिरके में एसिटिक एसिड होता है जो वसा के संचय को दबाने में मदद करता है। Diet for Slim Belly , इसका दैनिक सेवन मोटापा कम करके मेटाबोलिक सिंड्रोम की रोकथाम में उपयोगी हो सकता है।

ओवरईटिंग से निपटने का एक तरीका एसीवी है, जो खाने के बाद पेट भरे होने का एहसास भी दे सकता है और आपको उस मिठाई या शाम के नाश्ते तक पहुंचने से रोक सकता है।

एक आहार विशेषज्ञ एरिन पालिंस्की-वेड, आरडी, सीडीई, बेली फैट डाइट फॉर डमीज के लेखक के अनुसार, एक स्वीडिश सर्वेक्षण किया गया था जिसमें जो लोग भोजन के साथ सिरका का सेवन करते थे, उन्होंने उन बाकी लोगों की तुलना में खाने के बाद उनके पेट ज्यादा देर तक भरे हुए लगते थे और उन्हें कम भूख लगती थी।

ब्लड शुगर लेवल को मैनेज करता है (Apple Cider Vinegar to Lower Blood Sugar)

कैरल जॉनसन के एक अध्ययन के अनुसार, पीएच.डी. एरिज़ोना स्टेट यूनिवर्सिटी में, “कार्बोहाइड्रेट से भरे भोजन से पहले सेब साइडर सिरका पीने से रक्त शर्करा की वृद्धि कम हो सकती है जो आमतौर पर खाने के बाद होती है।”

यह स्वास्थ्य के लिए बहुत अच्छा है और आपके वजन को भी घटाता है।

ये भी पढ़े : वजन घटाने के लिए तुलसी की चाय को अपनी नियमित चाय के साथ करें अदला-बदली

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here