Amrita Saif Love Story: अमृता सिंह का जन्म 9 फरवरी 1958 को पाकिस्तान में हुआ था। वह हिंदी फिल्म उद्योग में एक प्रसिद्ध अभिनेत्री हैं। बॉलीवुड में उनकी शुरुआत वर्ष 1983 में फिल्म ‘बेताब’ से हुई थी। इस फिल्म की रिलीज के बाद, अमृता को प्रसिद्ध निर्देशकों से बहुत सारे प्रस्ताव मिलने लगे क्योंकि उनकी पहली फिल्म एक बड़ी हिट थी। 1980 के दशक में ही अमृता ने मर्द, साहेब, खुदगर्ज आदि जैसी ब्लॉकबस्टर हिट फिल्मों में सनी देओल और संजय दत्त जैसे लोकप्रिय चेहरों के साथ काम किया।

अमृता ने 1993 में काम से ब्रेक लिया और 1931: ‘शहीद’ से शानदार वापसी की। उन्होंने एकता कपूर द्वारा टेलीविजन श्रृंखला में नकारात्मक भूमिकाओं में भी काम किया जिसके लिए वह प्रसिद्ध हुईं। अब जब हम स्पष्ट जानते हैं, तो आइए हम अभिनेत्री अमृता सिंह के बारे में कुछ कम ज्ञात तथ्यों पर एक नज़र डालें।

अमृता एक सिख मुस्लिम राजघराने से ताल्लुक रखती हैं – Amrita Saif Love Story

अमृता के पिता सुखविंदर सिंह विर्क एक सिख और सेना के जवान थे और उनकी मां रुखसाना सुल्तान एक मुस्लिम राजनीतिक कार्यकर्ता थीं। अमृता के जन्म के कुछ साल बाद उनके माता-पिता का तलाक हो गया। अमृता की मां रुखसाना 1970 के दशक में आपातकाल के समय राजीव गांधी की दोस्त होने के लिए प्रसिद्ध थीं।

Amrita Saif Love Story, साथ ही, हम इस तथ्य को जानते हैं कि सैफ रॉयल्टी हैं लेकिन कम ही हम जानते हैं कि अमृता भी रॉयल्टी हैं। हाँ यह सही है! अमृता सिंह की माँ एक शाही परिवार से थीं और इसलिए उनका नाम रुखसाना ‘सुल्तान’ था।

करियर और शादी –

अमृता सिंह को फिल्म बेताब में उनकी भूमिका के लिए जाना जाता था, जिसमें उन्हें एक बहुत ही बोल्ड दृश्य में सनी देओल के साथ कास्ट किया गया था, जिसे दर्शकों ने बहुत सराहा था।

बाद में वह राहुल रावल की फिल्म के सेट पर सैफ अली खान से मिलीं, जहां सैफ और काजोल मुख्य भूमिका में थे, लेकिन सैफ अमृता के असाधारण आकर्षक लुक में बिल्कुल खो गए थे और अमृता ने भी उस तरह के आदमी को पोषित किया, जो वह थे। हैरानी की बात यह है कि 1991 में दोनों ने शादी कर ली। इस सब में अमृता का परिवार उनके साथ नहीं था।

अमृता सैफ से 12 साल बड़ी थीं और यही उनके नाखुश होने की बड़ी वजह थी। हालाँकि दो दिल तोड़ने वाले रिश्तों के बाद, अमृता को आखिरकार सैफ में प्यार मिला, Amrita Saif Love Story उन्होंने 2004 में आधिकारिक तौर पर अपनी शादी तोड़ दी। यह शायद एक इतालवी नर्तक के साथ सैफ की निकटता थी जिसके कारण उनके प्यार और रिश्ते में दरार आई। उनके तलाक के बाद अमृता ने अपना ध्यान अपने बच्चों सारा अली खान और इब्राहिम अली खान पर केंद्रित करना शुरू कर दिया। और कई फिल्मों जैसे टू स्टेट्स, द फ्लाइंग जट्ट, आदि में भी देखा गया था।

यह भी पढ़े: फिल्म भूत पुलिस के पोस्टर पर साधुओं को लेकर हुआ विवाद, ट्रोल हुए सैफ अली खान

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here